fbpx

YouWILL Ideation

कमिश्नर ने कहा, ट्विटर ईयू डिसइंफॉर्मेशन कोड से हटता है


ब्लॉक के आंतरिक बाजार आयुक्त थियरी ब्रेटन ने कहा कि ट्विटर स्वैच्छिक यूरोपीय संघ के गलत सूचना पर आचार संहिता से बाहर निकल गया है।

ट्विटर इंक इस साल की शुरुआत में एकमात्र प्रमुख तकनीकी मंच था जिसने पूर्ण नहीं भेजा प्रतिवेदन कोड के तहत यूरोपीय संघ के लिए, जिसे कंपनी द्वारा अपने कब्जे में लेने से पहले पालन करने के लिए सहमत हुई थी एलोन मस्क 2022 के अंत में। इसकी रिपोर्ट में डेटा की कमी थी और इसमें सोशल मीडिया कंपनी की प्रतिबद्धताओं को शामिल नहीं किया गया था कि यह तथ्य-जाँचकर्ताओं को सशक्त बनाएगी, यूरोपीय संघ की कार्यकारी शाखा ने फरवरी में कहा था।

“ट्विटर ने विघटन के खिलाफ यूरोपीय संघ के स्वैच्छिक आचार संहिता को छोड़ दिया। लेकिन दायित्व बने हुए हैं, ”ब्रेटन ने शुक्रवार देर रात अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा। “आप भाग सकते हैं लेकिन आप छिप नहीं सकते।”

उन्होंने कहा कि स्वैच्छिक प्रतिबद्धताओं से परे, ईयू डिजिटल सर्विसेज एक्ट के तहत 25 अगस्त से दुष्प्रचार से लड़ना एक कानूनी दायित्व बन जाएगा। ट्विटर “बहुत बड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म” के रूप में योग्य होगा, जिसके लिए कंपनी को हानिकारक सामग्री को संबोधित करने और आयोग को वार्षिक जोखिम मूल्यांकन प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।

ब्रेटन ने ट्वीट किया, “हमारी टीमें प्रवर्तन के लिए तैयार रहेंगी।”

ट्विटर पर मस्क की बड़े पैमाने पर नौकरी में कटौती – कंपनी के पूरे ब्रसेल्स कार्यालय के पलायन सहित – ने इस बात को लेकर चिंता जताई है कि क्या यह यूरोपीय संघ के नियमों का पालन करने के लिए आवश्यक बदलाव करने में सक्षम होगा। DSA का पालन करने में विफल रहने पर उसके वार्षिक राजस्व का 6% तक का व्यावसायिक जुर्माना लग सकता है या आयोग को एक मंच पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का संकेत भी दे सकता है।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *