भारत की अस्मी जैन ने हेल्थकेयर ऐप के साथ एप्पल स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज जीता

[ad_1]

Apple की वार्षिक परंपरा के हिस्से के रूप में, अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) के दौरान, यह स्विफ्ट कोडिंग भाषा का उपयोग करके एक मूल ऐप प्लेग्राउंड बनाने के लिए दुनिया भर के छात्रों को एक चुनौती जारी करता है। इस वर्ष कोई अपवाद नहीं था क्योंकि iPhone निर्माता ने WWDC 2023 से पहले इसी तरह की चुनौती भेजी थी। इस वर्ष, और भी अधिक छात्रों को शामिल करने के लिए विजेताओं की संख्या भी 350 से बढ़ाकर 375 कर दी गई है। प्रतियोगिता के पहली बार विजेताओं में से एक भारतीय अस्मी जैन शामिल हैं, जिन्होंने उपयोगकर्ताओं को अपनी आंखों की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक स्वास्थ्य सेवा ऐप खेल का मैदान बनाया।

ऐप बनाने की प्रेरणा जैन को अपने दोस्त के चाचा से मिली जब उन्हें पता चला कि उन्हें ब्रेन सर्जरी करानी है और नतीजतन, उन्हें आंखों की गलत संरेखण और चेहरे का पक्षाघात हो गया है।

अपने अनुभव और प्रतियोगिता जीतने के बारे में बोलते हुए, जैन कहा. “मेरे लिए एक ऐप प्लेग्राउंड बनाना महत्वपूर्ण था जो उनके जैसे लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाल सके। मेरा अगला लक्ष्य प्रतिक्रिया प्राप्त करना और यह सुनिश्चित करना है कि यह प्रभावी और उपयोगकर्ता के अनुकूल है, और फिर इसे वेबसाइट पर जारी करें ऐप स्टोर. आखिरकार, मैं इसका विस्तार करना चाहता हूं ताकि यह चेहरे की सभी मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करे, और मुझे उम्मीद है कि यह एक दिन एक चिकित्सा उपकरण के रूप में काम कर सकता है, जिसे मेरे दोस्त के चाचा जैसे लोग अपनी गति से उपयोग कर सकते हैं।

Apple ने स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज के WWDC23 विजेताओं की घोषणा की

जैन का खेल का मैदान ऐप उपयोगकर्ता की आंखों की गति को ट्रैक करता है क्योंकि वे स्क्रीन के चारों ओर घूमने वाली गेंद का अनुसरण करने का प्रयास करते हैं। खेल के मैदान का उद्देश्य आंखों की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करना है।

प्रतियोगिता के अन्य उल्लेखनीय विजेताओं में येमी एगेसिन और मार्टा मिशेल कैलीएन्डो शामिल हैं, दोनों पहली बार प्रतियोगिता के विजेता हैं।

21 साल की येमी एगेसिन ने फर्स्ट पर्सन बेसबॉल गेम बनाया। गेमप्ले से मेल खाने के लिए गेम एक नया दृष्टिकोण और नया मैकेनिक्स लाता है। “जब मैं चीजों का निर्माण कर रहा होता हूं, तो मैं हमेशा व्यापक दृष्टिकोणों पर विचार करने और डिजाइन करने की कोशिश करता हूं,” एजेसिन ने कहा।

25 वर्षीय मार्टा मिशेल कैलीएन्डो ने एक मेमोरी गेम बनाया जिसमें डायनासोर के जीवाश्मों की शारीरिक रूप से सही तस्वीरें थीं, जिन्हें उसने iPad पर प्रोक्रिएट में बनाया था। उन्होंने कहा, “हम सभी के पास दुनिया में चीजों को सकारात्मक रूप से बदलने का एक अवसर है, और मैं प्रौद्योगिकी और कोडिंग को उन उपकरणों के रूप में देखती हूं, जिनका उपयोग मैं ऐसा करने के लिए कर सकती हूं।”

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *