आपकी फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए 2023 में iPhone और Apple वॉच के लिए सर्वश्रेष्ठ रनिंग ऐप

[ad_1]

फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के लिए रनिंग एक तेजी से लोकप्रिय गतिविधि बन गई है, और आज उपलब्ध रनिंग ऐप्स की प्रचुरता के साथ, अपनी फिटनेस यात्रा को बढ़ाना पहले से कहीं ज्यादा आसान हो गया है। चाहे आप दौड़ने के लिए नए हों या इसे लंबे समय से कर रहे हों, लक्ष्यों को निर्धारित करने, अपनी प्रगति पर नज़र रखने और महत्वपूर्ण मेट्रिक्स रिकॉर्ड करने में आपकी सहायता करने के लिए सही रनिंग ऐप खोजना महत्वपूर्ण है। यहां हमने कुछ बेहतरीन चलने वाले ऐप्स सूचीबद्ध किए हैं जो विभिन्न स्वास्थ्य और प्रदर्शन कारकों जैसे आपकी गति, दूरी, माइलेज, हृदय गति और कैलोरी बर्न की निगरानी करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उनमें से कई विभिन्न कौशल स्तरों के लिए उपयुक्त पूर्व-क्रमादेशित प्रशिक्षण रन प्रदान करते हैं और जीपीएस का उपयोग करके आपके चलने वाले मार्गों को रिकॉर्ड कर सकते हैं

1. नाइके रन क्लब

नाइके रन क्लब अल्टीमेट फ्री रनिंग ऐप है। यह आपकी दिनचर्या के नियमित भाग के रूप में दौड़ को स्थापित करने में आपकी मदद करने के लिए निर्देशित दौड़ और प्रशिक्षण योजनाएँ प्रदान करता है। विशेषज्ञ मार्गदर्शन और एक सहायक वैश्विक समुदाय के साथ, यह सबसे अच्छी दौड़ में से एक है ऐप्स Apple वॉच के लिए। गाइडेड रन के माध्यम से फिटनेस विशेषज्ञों और नाइके के दिग्गजों द्वारा प्रशिक्षण से लाभ उठाएं, जबकि रन ट्रैकर गति, दूरी और हृदय गति जैसे आवश्यक आंकड़े रिकॉर्ड करता है। आप शू माइलेज को भी ट्रैक कर सकते हैं और रिप्लेसमेंट के लिए रिमाइंडर प्राप्त कर सकते हैं।

2. स्ट्रावा

स्ट्रावा एक लोकप्रिय फिटनेस ऐप है जो आपके रन और बाइक की सवारी को ट्रैक करता है, जिससे आप दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। यह आपकी गतिविधि के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करता है, जैसे समय, दूरी और गति। स्ट्रावा मूल रूप से एकीकृत करता है एप्पल घड़ी, अपने iPhone को ले जाने की आवश्यकता को समाप्त करना। उल्लेखनीय विशेषताओं में लीडरबोर्ड पर प्रतिस्पर्धी रैंकिंग, सर्वोत्तम मार्ग खोजना और सुरक्षा के लिए अपने लाइव स्थान को साझा करना शामिल है। स्ट्रावा एक सहायक समुदाय को बढ़ावा देता है, मासिक चुनौतियों की पेशकश करता है, और विभिन्न ऐप्स और उपकरणों के साथ संगत है। यह एक सरल और किफायती मंच है।

3. मैप माय रन

Map My Run by Under Armor Apple Watch उपयोगकर्ताओं के लिए एक उत्कृष्ट रनिंग ऐप है। यह सभी स्तरों के धावकों के लिए कई प्रकार के ट्रैकिंग और प्रशिक्षण उपकरण प्रदान करता है। अनुकूलन योग्य प्रशिक्षण योजनाओं और विशेषज्ञ युक्तियों के साथ, यह उपयोगकर्ताओं के बीच लोकप्रिय है। ऐप सीधे आपके ऐप्पल वॉच पर दूरी, गति, समय और हृदय गति पर रीयल-टाइम अपडेट प्रदान करता है। मार्ग सुविधा आपको सुरक्षित पथ खोजने, पसंदीदा सहेजने और मित्रों के साथ साझा करने में सहायता करती है। यह व्यापक स्वास्थ्य ट्रैकिंग के लिए MyFitnessPal जैसे अन्य फिटनेस प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत है।

4. रनिंग ट्रेनर

रनिंग ट्रेनर एक विश्वसनीय ऐप्पल वॉच और आईफोन रनिंग ऐप है जिसमें सटीक जीपीएस-सक्षम ट्रैकिंग है। इसका एक सुव्यवस्थित इंटरफ़ेस है और उपयोगी उपकरण प्रदान करता है। ऐप आपके Apple वॉच के साथ मूल रूप से काम करता है, जो चल रहे आँकड़े, रिकॉर्ड और प्रगति चार्ट तक पहुँच प्रदान करता है। अपना लक्ष्य निर्धारित करें, ऑडियो फ़ीडबैक प्राप्त करें और इसके लिए मैप्स के साथ एकीकृत करें GPS दिशाओं। अपने से कनेक्ट करें संगीत प्लेयर, हृदय गति और कैलोरी ट्रैकिंग के लिए Apple Health के साथ सिंक करें, और अपने फिटनेस लक्ष्यों को सहजता से प्राप्त करें।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *