उम्मीदवारों के लिए एआई इंटरव्यू: यह टूल चैटजीपीटी से रीयल-टाइम फीडबैक के साथ कस्टम मॉक इंटरव्यू बनाता है

[ad_1]

शायद, किसी के भी पेशेवर जीवन के सबसे तनावपूर्ण हिस्सों में से एक नौकरी के लिए साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना है। वे 15-30 मिनट आपकी अगली नौकरी और संभावित रूप से आपके जीवन की गुणवत्ता निर्धारित कर सकते हैं। इसलिए, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि हर कोई जॉब हंट के इस भाग में महारत हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करता है। नौकरी के साक्षात्कार के बारे में लोगों की चिंता इतनी अधिक है कि समर्पित संस्थान और व्यक्तिगत प्रशिक्षक हैं जो केवल संभावित प्रश्नों के उत्तर सुधारने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। लेकिन क्या होगा अगर हमने आपको बताया कि आपके लिए एक तरीका है जिससे आप अपने साक्षात्कार के उत्तरों के लिए प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं और एक पैसा भी खर्च किए बिना इसे बेहतर बनाने की सलाह दे सकते हैं? इंटरव्यूबाय.एआई से मिलिए, एक एआई-पावर्ड प्लेटफॉर्म जो यह सब और बहुत कुछ कर सकता है। आइए एक नजर डालते हैं।

इस AI प्लेटफॉर्म के साथ इंटरव्यू की तैयारी करें

यह प्लेटफॉर्म एक फ्री-टू-यूज वेबसाइट है जो लोगों को साक्षात्कार की तैयारी करने, उनके उत्तरों का परीक्षण करने और प्रतिक्रिया प्राप्त करने में मदद करने के लिए एआई का उपयोग करती है। कैसे करें उन्हें बेहतर बनाओ। शुरुआत करना काफी आसान है। एक बार जब आप वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं, तो बस उस पद को भरें जिसके लिए आपने आवेदन किया है। आप एआई को आपके लिए बेहतर प्रश्न बनाने में सहायता करने के लिए अतिरिक्त जानकारी जैसे आपकी भूमिका, उत्तरदायित्व, कौशल आदि भी प्रदान कर सकते हैं। इस खंड को भरने के लिए आपके पास कुल 5000 शब्द हैं।

एक बार हो जाने के बाद, आप ‘साक्षात्कार प्रश्न उत्पन्न करें’ पर क्लिक कर सकते हैं। अब, साक्षात्कार के लिए पूछे जाने वाले प्रश्नों के एक सेट के साथ आने के लिए मंच अपना एआई जादू करेगा। यह भाग ChatGPT द्वारा संचालित है, जो प्रश्न निर्माण और साथ ही आपके उत्तरों का विश्लेषण दोनों करता है।

लेकिन यह उससे कहीं ज्यादा करता है। एक वास्तविक साक्षात्कार में, आप टाइप करने के बजाय सीधे अपने उत्तर बोल रहे होंगे। इसलिए मंच केवल मौखिक रूप से उत्तर स्वीकार करता है। केंद्र में एक माइक्रोफ़ोन बटन है जिसे आप चालू करने के लिए हिट कर सकते हैं और अपना उत्तर बोलना शुरू कर सकते हैं। लेकिन खबरदार, आपके पास जवाब देने के लिए सिर्फ एक मिनट है।

एक बार जब आप किसी प्रश्न का उत्तर दे देते हैं, तो यह उसका विश्लेषण करेगा और आपको प्रतिक्रिया देगा। यह पता लगाएगा कि आप किन क्षेत्रों में अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते थे और यदि आपने किसी ऐसे बिंदु के बारे में बहुत अधिक बात की थी जिस पर इतना ध्यान देने की आवश्यकता नहीं थी। यह आपके उत्तर को बेहतर बनाने के लिए आपको एआई-जनित नमूना उत्तर भी प्रदान करेगा।

अंत में, यह आपके सभी उत्तरों के लिए एक सारांश भी तैयार करता है ताकि आप बाद में उस पर वापस आ सकें और एक व्यवस्थित प्रारूप में सभी सुझाव प्राप्त कर सकें।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *