एआई विजेताओं के लिए सेल्सफोर्स, बॉक्स, क्राउडस्ट्राइक को देखा जाना चाहिए: यूएस आय सप्ताह आगे

[ad_1]

इस सप्ताह चिपमेकर एनवीडिया के आम सहमति-तोड़ने वाले बिक्री पूर्वानुमानों के मद्देनज़र सॉफ्टवेयर कंपनियों सेल्सफोर्स, C3.ai और बॉक्स रिपोर्टिंग के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कमाई के मौसम का प्रमुख विषय बना हुआ है।

एआई हथियारों की दौड़ के शुरुआती दिनों में विजेताओं को हारे हुए लोगों से अलग करने के इच्छुक, निवेशक यह जानना चाहेंगे कि क्राउडस्ट्राइक और मोंगोडीबी जैसी कंपनियां जनरेटिव कंप्यूटिंग की त्वरित मांग को कितनी अच्छी तरह भुना सकती हैं।

तकनीकी क्षेत्र में कहीं और, हिमाचल प्रदेश और गड्ढा प्रौद्योगिकियां बाजार को बेहतर पढ़ने के साथ प्रदान कर सकती हैं कि क्या टेक हार्डवेयर की मांग इस साल के अंत में ठीक हो जाएगी जब वे अगले सप्ताह परिणाम पोस्ट करेंगे।

सोमवार: स्मृति दिवस अवकाश के कारण बाजार बंद रहेंगे।

मंगलवार: बॉक्स (बॉक्स यूएस) के नवीनतम एआई-टूल संवर्द्धन से बिगड़ती मांग के प्रभावों को कम करने में कितनी मदद मिल सकती है, यह देखना बाकी है। मार्च में जारी कंपनी के त्रैमासिक आउटलुक द्वारा सुझाए गए चुनौतीपूर्ण मैक्रो स्थितियों को दर्शाते हुए, बॉक्स की कुल बिलिंग और राजस्व वृद्धि दोनों में पहली तिमाही में 5% से नीचे आने की उम्मीद है। बाजार के बाद बॉक्स रिपोर्ट।

  • दोनों HP (HPQ US), मंगलवार के बंद होने के बाद, और Dell (DELL US), गुरुवार को होने वाले हैं, साल-दर-साल राजस्व में 20% से अधिक की गिरावट की रिपोर्ट करने का अनुमान है। उन गिरावटों को बाद की तिमाही में कम होते देखा जा सकता है, जो पीसी बाजार के संभावित निचले स्तर पर जाने का संकेत दे रहा है। ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस का कहना है कि दूसरी छमाही की मांग पर दृश्यता अभी भी कम है, एचपी अपने सतर्क दृष्टिकोण को बनाए रख सकता है। छह साल से अधिक समय में लेनोवो के पहली तिमाही के लाभ में चूक के बाद कुछ हद तक सावधानी बरती जा सकती है।

बुधवार: बिक्री बल (सीआरएम यूएस), अनुसूचित पोस्ट-मार्केट, सार्वजनिक होने के बाद से अपनी सबसे धीमी वार्षिक बिक्री वृद्धि की रिपोर्ट करने के लिए तैयार है, इसके मार्जिन और पुनर्गठन योजनाओं की गहन जांच की जा रही है। जेफरीज के विश्लेषकों का कहना है कि एआई को एकीकृत करने और मुद्रीकरण करने के लिए क्लाउड-आधारित सॉफ्टवेयर कंपनी के प्रयास भी सुर्खियों में आएंगे। इसके अलावा पोस्ट-मार्केट की रिपोर्टिंग सॉफ्टवेयर अपस्टार्ट C3.ai (AI US) है, जो उत्पाद में देरी और इसकी प्रबंधन शैली पर सवालों का सामना करता है। विश्लेषकों के अनुमानों को मात देने वाले प्रारंभिक चौथी-तिमाही बिक्री के आंकड़े जारी करने के बाद कंपनी की हालिया लघु-विक्रेता समालोचना मौन हो सकती है। डीए डेविडसन का कहना है कि स्वस्थ डील पाइपलाइन से निवेशकों का विश्वास मजबूत होना चाहिए कि C3.ai वित्त वर्ष 2024 के अंत तक लाभप्रदता के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के रास्ते पर है।

  • क्राउडस्ट्राइक (CRWD US) को बाजार के बाद की रिपोर्ट आने पर वार्षिक आवर्ती राजस्व में दो अंकों की वृद्धि को देखना जारी रखना चाहिए, हालांकि प्रमुख मीट्रिक का विस्तार पिछले साल के 50-60% के स्तर से कम होने की संभावना है। उद्यम आईटी व्यय में समग्र मंदी के बावजूद, जनरेटिव एआई – साइबर हमले को और अधिक परिष्कृत बनाने के अपने खतरे के साथ – साइबर सुरक्षा पर खर्च करने में सहायता कर रहा है, ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस ने देखा। इस क्षेत्र में काम कर रहे अन्य लोगों द्वारा पोस्ट किए गए मजबूत परिणाम – पालो ऑल्टो नेटवर्क्स, फोर्टिनेट और ज़स्केलर – भी सेंटिनलऑन (एस यूएस) के लिए अच्छा संकेत देते हैं, गुरुवार को बंद होने के बाद रिपोर्ट करते हैं।

गुरुवार: डिस्काउंट रिटेलर्स डॉलर जनरल (डीजी यूएस) और फाइव बिलो (फाइव यूएस) के मार्जिन में तिमाही के दौरान और गिरावट देखी जा सकती है। बीआई का कहना है कि डॉलर जनरल की लाभप्रदता “हठपूर्वक बढ़ी हुई लागत” और उच्च-मार्जिन वाले माल से उपभोक्ता खर्च में बदलाव से “जरूरत-आधारित उपभोग्य सामग्रियों” में कमी देखी गई है। इस बीच, रिटेल चेन के आकर्षक स्टोर लेआउट और मजबूत मर्चेंडाइजिंग की बदौलत फाइव बिलो पर पहली तिमाही का टॉप-लाइन लाभ आम सहमति से अधिक हो सकता है।

  • बीआई के अनुसार, पदोन्नति में वृद्धि के बावजूद मैसीज (एम यूएस) की पहली तिमाही में बिक्री धीमी होने की संभावना है।
  • बीआई का कहना है कि एक विस्तारित बिक्री चक्र और बढ़ी हुई प्रतिस्पर्धा के कारण मोंगोडीबी (एमडीबी यूएस) के ग्राहक शुद्ध जोड़ विश्लेषकों की अपेक्षाओं से नीचे आ सकते हैं। एआई वर्कलोड के उद्देश्य से बनाए गए नए डेटाबेस प्रबंधन सिस्टम का उद्भव भी कंपनी की शीर्ष-पंक्ति गति पर भार डाल सकता है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *