एक ज्ञान हब में अपने iPhone चालू करें? इन टॉप 5 एजुकेशन ऐप्स के साथ

[ad_1]

यदि आप अपने iPhone या iPad को एक नॉलेज हब में बदलना चाहते हैं, तो ऐसे ढेर सारे शिक्षा ऐप उपलब्ध हैं जो आपको एक सफल करियर के लिए मूल्यवान कौशल हासिल करने या एक नई जीवन शैली अपनाने में मदद कर सकते हैं। चाहे आप तकनीकी विशेषज्ञता विकसित करना चाहते हों, सॉफ्ट स्किल्स को बढ़ाना चाहते हों, मौजूदा ज्ञान पर ब्रश करना चाहते हों, या शैक्षणिक विषयों में चुनौतियों को दूर करना चाहते हों, iPad और iPhone के लिए बेहतरीन शिक्षा ऐप का हमारा चुना हुआ चयन आपके वांछित कैरियर गंतव्य की ओर आपकी यात्रा को गति देने के लिए यहां है। .

1. डुओलिंगो

एक नई भाषा सीखना चाहते हैं? डुओलिंगो भाषा उत्साही लोगों के लिए एकदम सही ऐप है। डच, फ्रेंच, स्पेनिश, चीनी और अंग्रेजी जैसे विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, डुओलिंगो आपकी भाषा सीखने की ज़रूरतों को पूरा करता है। यह आपकी प्रवीणता और लक्ष्यों के आधार पर पाठों को अनुकूलित करता है, जिससे यह नौसिखियों और अपने कौशल को निखारने की चाह रखने वालों के लिए आदर्श बन जाता है। जब आप सरल शब्दों से जटिल वाक्यों की ओर बढ़ते हैं तो ऐप के आकर्षक गेम और दैनिक अनुस्मारक आपको बांधे रखते हैं। डुओलिंगो निस्संदेह शीर्ष भाषा सीखने वालों में से एक है ऐप्स उपलब्ध।

2. उदमी

Udemy एक नए करियर के लिए आपके कौशल को बढ़ाने के लिए वीडियो कोर्स की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। लचीली लंबाई, विशिष्टताओं और आवश्यकताओं के साथ, यह सीखने का एक सुविधाजनक मंच है। सब्सक्रिप्शन-आधारित प्लेटफॉर्म के विपरीत, उडेमी आपको पाठ्यक्रमों के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है जैसा कि आप सीखते हैं, अक्सर रियायती कीमतों के साथ। यह आपको ऑफ़लाइन देखने के लिए ट्यूटोरियल डाउनलोड करने में भी सक्षम बनाता है, जिससे आपको डेटा बचाने में मदद मिलती है। ट्यूटर चुनते समय, आप देख सकते हैं यूट्यूब वीडियो उनके पाठ्यक्रम में दाखिला लेने से पहले यह देखें कि क्या उनकी शिक्षण शैली आपको सूट करती है।

3. लिंक्डइन लर्निंग

लिंक्डइन लर्निंग करियर में उन्नति और व्यक्तिगत विकास के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है। यह अनुभवी ट्यूटर्स के साथ रिज्यूमे राइटिंग से लेकर प्रोग्रामिंग तक कई तरह के कोर्स ऑफर करता है WHO आसान तरीके से सिखाएं। कुछ पाठ्यक्रम निःशुल्क हैं, जबकि अन्य के लिए लिंक्डइन प्रीमियम सदस्यता की आवश्यकता होती है। मंच आपकी प्रगति को ट्रैक करने के लिए सत्र के अंत में आकलन प्रदान करता है, और आप पेशेवरों और संभावित नियोक्ताओं को अपने कौशल दिखाने के लिए लिंक्डइन पर अपनी उपलब्धियों को साझा कर सकते हैं। लिंक्डइन लर्निंग की खोज करके अपने लिंक्डइन अनुभव को अनुकूलित करने का समय आ गया है।

4. फोटोमैथ

PhotoMath एक प्रॉब्लम सॉल्वर है जो गणितीय समस्याओं का त्वरित समाधान प्रदान करता है। यह प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए अनुरूप समाधान पेश करते हुए माता-पिता, शिक्षकों और छात्रों की आवश्यकताओं को पूरा करता है। इसके आईफोन स्कैन-टू-टेक्स्ट फीचर के साथ, आप समस्या को स्कैन करके और चरण-दर-चरण समाधान प्राप्त करके गणित के असाइनमेंट को आसानी से हल कर सकते हैं। जबकि यह सरल समस्याओं को हल करने में उत्कृष्ट है, जटिल शब्द समस्याएँ एक चुनौती पेश कर सकती हैं। सीखने को बढ़ाने के लिए, समाधानों का जिक्र करने से पहले समस्याओं को स्वतंत्र रूप से हल करने का प्रयास करें। PhotoMath मुफ्त और प्रीमियम सदस्यता प्रदान करता है, बाद वाला एनिमेटेड ट्यूटोरियल, मैथ्स डिक्शनरी और अन्य विशेष सुविधाएँ प्रदान करता है। कई भाषाओं में उपलब्ध है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *