कोई सावधानी नहीं! एनवीडिया के सीईओ का कहना है कि बिना एआई विशेषज्ञता वाले पीछे रह जाएंगे

[ad_1]

एनवीडिया कॉर्प के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेन्सेन हुआंग के अनुसार, फर्मों और व्यक्तियों को खुद को कृत्रिम बुद्धि या जोखिम खोने से परिचित होना चाहिए।

हुआंग, जिसकी चिप डिजाइन कंपनी एआई सेवा प्रदाताओं की भारी मांग के कारण शुक्रवार को सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई, ने शनिवार को एक प्रारंभिक भाषण दिया जिसमें कहा गया कि नई तकनीक कॉर्पोरेट परिदृश्य को बदल देगी और हर एक काम को बदल देगी।

“फुर्तीली कंपनियां एआई का लाभ उठाएंगी और अपनी स्थिति को बढ़ावा देंगी। कंपनियां कम तो नष्ट हो जाएंगी, ”सीईओ ने स्नातक छात्रों को नेशनल में बताया ताइवान ताइपे में विश्वविद्यालय। “जबकि कुछ चिंता करते हैं कि एआई उनका ले सकता है नौकरियांकोई ऐसा व्यक्ति जो AI का विशेषज्ञ होगा।”

प्रौद्योगिकी, पिछले साल के अंत में OpenAI के चैटजीपीटी द्वारा लोकप्रिय चेतना में जोर दिया गया, उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला में श्रमिकों के प्रदर्शन को सुपरचार्ज करने के लिए सह-पायलट के रूप में उपयोग किया जाएगा, जबकि नई नौकरियां भी पैदा होंगी

एनवीडिया के प्रोसेसर एआई मॉडल के प्रशिक्षण के लिए सोने के मानक हैं जैसे कि चैटजीपीटी को रेखांकित करता है। सांता क्लारा, कैलिफ़ोर्निया स्थित कंपनी OpenAI की तकनीक के प्रतिद्वंद्वियों की पेशकश करने की दौड़ की प्राथमिक लाभार्थी रही है। हुआंग, वैश्विक एआई पारिस्थितिकी तंत्र में अन्य प्रमुख आंकड़ों के विपरीत, जैसे कि अल्फाबेट इंक के सुंदर पिचाई, Baidu इंक। के रॉबिन ली और ओपनएआई के सैम अल्टमैन ने किसी भी तरह की सावधानी नहीं दिखाई।

हुआंग ने छात्रों से एआई युग में तेजी से कुछ नया बनाने या पीछे छूट जाने का जोखिम उठाने को कहा।

“40 वर्षों में, हमने पीसी, इंटरनेट, मोबाइल, क्लाउड और अब एआई युग बनाया है। आप क्या बनाएंगे? जो भी हो, उसके पीछे वैसे ही भागो जैसे हमने किया था। दौड़ो, मत चलो, ”उन्होंने कहा। “या तो आप भोजन के लिए दौड़ रहे हैं, या आप भोजन बनने से भाग रहे हैं।”

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *