दुनिया के सबसे मूल्यवान चिपमेकर एनवीडिया ने $184 बिलियन रैली के बाद अधिक एआई उत्पादों का अनावरण किया

[ad_1]

ताइवान में दो घंटे की प्रस्तुति में, एनवीडिया कॉर्प के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेन्सेन हुआंग ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता से जुड़े उत्पादों और सेवाओं के एक नए बैच का अनावरण किया, जो उस उन्माद को भुनाने की तलाश में है जिसने उनकी कंपनी को दुनिया का सबसे मूल्यवान चिपमेकर बना दिया है।

व्यापक श्रेणी की लाइनअप में एक नया रोबोटिक्स सिस्टम, गेमिंग क्षमताएं, विज्ञापन सेवाएं और एक नेटवर्किंग तकनीक शामिल है। शायद अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण, हुआंग ने DGX GH200 नामक एक AI सुपरकंप्यूटर प्लेटफॉर्म को बंद कर दिया, जो टेक कंपनियों को चैटजीपीटी के उत्तराधिकारी बनाने में मदद करेगा। माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन., मेटा प्लेटफार्म इंक।, और वर्णमाला इंक. के गूगल के पहले उपयोगकर्ताओं में शामिल होने की उम्मीद है।

“यह बहुत ज्यादा है,” 60 वर्षीय हुआंग ने कम्प्यूटेक्स शो में अपने मुख्य वक्ता के अंत में कहा। “मुझे पता है कि यह बहुत ज्यादा है।”

घोषणाओं की हड़बड़ी कंप्यूटर ग्राफिक्स चिप्स के निर्माता से एआई बूम के केंद्र में एक कंपनी के लिए एनवीडिया की पारी को रेखांकित करती है। पिछले हफ्ते, हुआंग ने मौजूदा तिमाही के लिए एक आश्चर्यजनक बिक्री पूर्वानुमान दिया – विश्लेषकों के अनुमान से लगभग $ 4 बिलियन अधिक – एआई कार्यों को संभालने वाले डेटा-सेंटर चिप्स की मांग से प्रेरित। इसने स्टॉक को रिकॉर्ड ऊंचाई पर भेज दिया और डाल दिया NVIDIA $1 ट्रिलियन मूल्यांकन के कगार पर – चिप उद्योग के लिए पहली बार।

सोमवार की प्रस्तुति में, हुआंग ने तर्क दिया कि तकनीकी उद्योग की पारंपरिक वास्तुकला जटिल कंप्यूटिंग कार्यों को बनाए रखने के लिए पर्याप्त तेज़ी से सुधार नहीं कर रही है। एआई की पूरी क्षमता का एहसास करने के लिए, ग्राहक तेजी से त्वरित कंप्यूटिंग और ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट, या जीपीयू की ओर रुख कर रहे हैं, जैसे कि एनवीडिया द्वारा बनाया गया।

हुआंग ने कहा, “हम एक नए कंप्यूटिंग युग के चरम बिंदु पर पहुंच गए हैं।”

हुआंग ने शब्दों के रूप में इनपुट लेने और फिर अन्य मीडिया को बाहर करने के लिए जेनेरेटिव एआई की दिमागी क्षमताओं को भी दिखाया। एक मामले में उन्होंने मांग की थी संगीत सुबह के मूड से मेल खाने के लिए। दूसरे में, उन्होंने मुट्ठी भर गीत लिखे और फिर विचार को उछालभरी पॉप धुन में बदलने के लिए एआई का इस्तेमाल किया।

“हर कोई अब एक निर्माता है,” उन्होंने कहा।

हुआंग ने दिखाया कि विज्ञापन बनाने की लागत को कम करने के लिए एआई और मेटावर्स का उपयोग करने के लिए एनवीडिया डब्ल्यूपीपी पीएलसी के साथ मिलकर कैसे काम कर रहा है। यह एक नेटवर्किंग पेशकश जारी कर रहा है जिसे डेटा केंद्रों के भीतर सूचना की गति को टर्बोचार्ज करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। और कंपनी यह भी बदलने की सोच रही है कि लोग वीडियो गेम के साथ कैसे बातचीत करते हैं: गेम के लिए एनवीडिया एसीई नामक एक सेवा एआई का उपयोग पृष्ठभूमि के पात्रों को सजीव करने और उन्हें अधिक व्यक्तित्व देने के लिए करेगी।

हुआंग ने एक नए रोबोटिक्स प्लेटफॉर्म का भी अनावरण किया, जिसका उद्देश्य एनवीडिया को तकनीक से परे उद्योगों में विस्तार करने में मदद करना है। उदाहरण के लिए, भारी उद्योग में, वह कारखानों और गोदामों में रोबोटों का उपयोग करने के अवसर देखता है।

डीजीएक्स कंप्यूटर डेटा सेंटर संचालकों को एनवीडिया के उत्पादों से जोड़े रखने का एक और प्रयास है। माइक्रोसॉफ्ट, गूगल और उनके साथी सभी OpenAI Inc. के ChatGPT चैटबॉट जैसी सेवाओं को विकसित करने के लिए दौड़ रहे हैं – और इसके लिए बहुत अधिक कंप्यूटिंग हॉर्सपावर की आवश्यकता होती है। इस भूख को संतुष्ट करने के लिए, एनवीडिया डेटा केंद्रों के लिए उपकरण की पेशकश कर रहा है और अपने स्वयं के सुपरकंप्यूटर का निर्माण कर रहा है जिसका ग्राहक उपयोग कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि ताइवान में दो नए सुपरकंप्यूटर शामिल हैं।

सबसे बड़ी एआई बाधाओं में से एक वह गति है जिस पर डेटा केंद्रों के भीतर डेटा चलता है। एनवीडिया का स्पेक्ट्रम एक्स, एक नेटवर्किंग सिस्टम जो मेलानॉक्स टेक्नोलॉजीज की 2020 की खरीद में हासिल की गई तकनीक का उपयोग करता है, उस मुद्दे को संबोधित करेगा। और यह प्रदर्शित करने के लिए कि यह कितना प्रभावी है, कंपनी इज़राइल में एक डाटा सेंटर का निर्माण कर रही है।

WPP साझेदारी, इस बीच, विज्ञापन सामग्री के निर्माण को कारगर बनाएगी। यूके विज्ञापन टाइटन उत्पादों के “वर्चुअल ट्विन्स” बनाने के लिए एनवीडिया की ओम्निवर्स तकनीक का उपयोग करेगा, जिसे विज्ञापनों को अनुकूलित करने और महंगे रीशूट की आवश्यकता को कम करने के लिए हेरफेर किया जा सकता है।

एनवीडिया का मूल व्यवसाय गेमर्स को ग्राफिक्स कार्ड बेच रहा था, और यह एसीई की पेशकश के साथ उस दुनिया में लौट रहा है। सेवा NPCs, या गैर-खिलाड़ी वर्णों की समस्या का समाधान करेगी, पृष्ठभूमि के आंकड़े जो वीडियो गेम को पॉप्युलेट करते हैं। NPCs आम तौर पर स्क्रिप्टेड संवाद के साथ दोहराई जाने वाली प्रतिक्रियाएँ देते हैं, और उस सीमित सीमा ने उन्हें मेम्स और यहां तक ​​​​कि रयान रेनॉल्ड्स की फिल्म “फ्री गाय” में उपहास का विषय बना दिया है।

Nvidia ACE सुनेगा कि गेमर एक चरित्र से क्या कहता है, पाठ में परिवर्तित करें और फिर उसे एक अधिक प्राकृतिक, ऑफ-द-कफ प्रतिक्रिया बनाने के लिए एक सामान्य AI प्रोग्राम में डंप करें। सांता क्लारा, कैलिफ़ोर्निया स्थित कंपनी वर्तमान में सेवा का परीक्षण कर रही है और यह सुनिश्चित करने के लिए रेलिंग जोड़ेगी कि प्रतिक्रियाएँ अनुचित या आक्रामक नहीं हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *