चैटजीपीटी विवाद: सीईओ सैम अल्टमैन का कहना है कि अगर नियमों में बाधा आती है तो ओपनएआई ईयू छोड़ सकता है

[ad_1]

OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने बुधवार को कहा कि चैटजीपीटी निर्माता यूरोप छोड़ने पर विचार कर सकता है यदि वह यूरोपीय संघ द्वारा आगामी कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) नियमों का पालन नहीं कर सकता है।

यूरोपीय संघ इस बात पर काम कर रहा है कि एआई को नियंत्रित करने के लिए विश्व स्तर पर नियमों का पहला सेट क्या हो सकता है। मसौदे के हिस्से के रूप में, जेनेरेटिव एआई टूल्स, जैसे कि चैटजीपीटी, को तैनात करने वाली कंपनियों को अपने सिस्टम को विकसित करने के लिए उपयोग की जाने वाली किसी भी कॉपीराइट सामग्री का खुलासा करना होगा।

बाहर निकालने पर विचार करने से पहले, OpenAI में नियमों का पालन करने का प्रयास करेगा यूरोप जब यह सेट हो जाता है, Altman ने लंदन में एक कार्यक्रम में कहा।

उन्होंने रॉयटर्स से कहा, “यूरोपीय संघ एआई अधिनियम का मौजूदा मसौदा अति-विनियमन होगा, लेकिन हमने सुना है कि इसे वापस लिया जा रहा है।” “वे अभी भी इसके बारे में बात कर रहे हैं।”

यूरोपीय संघ के सांसद इस महीने की शुरुआत में अधिनियम के मसौदे पर आम सहमति पर पहुंचे। अब इस पर संसद, परिषद और आयोग के प्रतिनिधियों के बीच विधेयक के अंतिम विवरण पर चर्चा की जाएगी।

Altman ने कहा, “वे सामान्य प्रयोजन एआई सिस्टम की परिभाषा को बदलने की तरह बहुत कुछ कर सकते हैं।” “बहुत सी चीजें हैं जो की जा सकती हैं।”

एक सामान्य प्रयोजन एआई सिस्टम एक श्रेणी है जिसे सांसदों द्वारा एक से अधिक अनुप्रयोगों के साथ एआई उपकरणों के लिए प्रस्तावित किया जाता है, जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट-समर्थित चैटजीपीटी जैसे जनरेटिव एआई मॉडल।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *